white clay pot water not good for health ? dangerous !

क्या सफेद पानी पीना हानिकारक है? जानिए इस वायरल खबर के पीछे का सच जो आपको काफी काम लगेगा

white clay pot water not good for health ? dangerous !



 इस जानकारी को पढ़कर आपके दिमाग में आने वाले सभी सवालों के जवाब आपको मिल जाएंगे।

Health tips क्या सफेद मिट्टी के मटके वास्तव में कचरे से बनते है? या  किसी अन्य तरीके से बनाई गई है? और अगर इसे दूसरे तरीके से बनाया जाता है, तो इसे ये हानिकारक कचरे से कैसे बनाया जा सकता है? सफेद मिट्टी के मटके के पानी को पीने से किस तरह की बीमारी हो सकती है?

आजकल यह एक खबर बहुत वायरल है। कभी-कभी तकनीक सिर्फ उतनी ही हानिकारक हो सकती है जितना कि यह मनुष्य के लिए उपयोगी है। सोशल मीडिया का उपयोग अच्छे कारण के लिए किया जाना चाहिए। और इसके लिए इसका आविष्कार किया गया था लेकिन आजकल कुछ लोग किसी भी तरह की झूठी खबरों की जानकारी के बिना जाने खबरें पोस्ट कर रहे हैं। और अभी हाल ही में इस तरह के एक पोस्ट को किसी ने पोस्ट किया था कि सफेद मिट्टी के मटके कारखाने के कचरे से बने होते हैं। जिसमें रखा पानी पीना सेहत के लिए बहुत हानिकारक साबित हो सकता है।

Viral Photo पोस्टर के बारे में कोई जानकारी नहीं। लेकिन लोग इस तरह की खबरें भी फैला रहे हैं और यह खबर बहुत तेजी से वायरल भी हुई है और लोगों का मानना ​​है कि सफेद मिट्टी के मटके कारखाने से निकलने वाले सफेद कचरे से बना होगा।

 सावधानी, अगर किसी के घर में सफेद मिट्टी का मटका है, तो उसे तुरंत फेंक दें क्योंकि सफ़ेद मिट्टी GSFC कचरे से बनी है, किसी मिट्टी से नहीं। जिनसे कैंसर और पक्षाघात (Paralysis) जैसे रोग हो सकते है।

हम आपको यह जानकारी बताते हैं ताकि सही जानकारी लोगों तक पहुंच सके, आपको बता दें कि यह संदेश एक अफवाह है ...

इस बिंदु पर जाने के लिए, कुछ लोग एक भाई के पास गए, जो एक पारिवारिक सफेद मिट्टी के मटके व्यक्ति बनता था वहां गया और पूछताछ की कि क्या इस मामले का तथ्य है।

कई संदेश अब व्हाट्सएप में प्रसारित होते हैं कि सफेद पानी नहीं पीना चाहिए, लेकिन क्या यह वास्तव में सच है?

पहले जानें! सर्च करो और फिर सही लगे तो ही शेर करे...

Viral Message जब वह बिना किसी ज्ञान के इस संदेश को प्रसारित कर रहा था, तो काम करने वाले भाइयों में से एक ने कहा कि मिट्टी में केवल काली मिट्टी का उपयोग किया गया था जब काली मिट्टी 900  डिग्री से ऊपर तक गरम करते है तब ये काली मिटटी सफ़ेद बन जाती है। यह संदेश पूरी तरह से गलत है  किसी भी प्रकार के रासायनिक कचरा या किसी अन्य चीज का उपयोग सफेद मिट्टी के मटके को बनाने में किया गया है और जो छोटे लोग मिटटी के बर्तन या मटके बनाते है उन लोगो को भी बहुत नुकसान हुआ है.

वीटीवी की टीम ग्राउंड जीरो रिपोर्ट के लिए भी पहुंची और जांच में पता चला कि मामला सफेद मिट्टी का मटका गुजरात फर्टिलाइजर कंपनी द्वारा डाले गए कचरे से उत्पन्न नहीं हुआ था। यह स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक नहीं है, इसलिए यह वायरल संदेश पूरी तरह से गलत है,

कोई भी WhatsApp मेसेज या Facebook की पोस्ट / फोटो शेर करने से पहले उसकी जाँच करले। आपके एक शेर कितने गरीब लोको की रोजी भी जा सकती है.

 अपने सभी visitors से अनुरोध करते है की अगर आपको इस वेबसाइट से सहायता मिली हो तो अपने सभी मित्रो को इसके बारे में बताये। और उनके साथ शेयर करे।
Tag : NEWS
0 Komentar untuk "white clay pot water not good for health ? dangerous !"

Back To Top